Emergency loans/apply & interest

Emergency Loans के लिए 2024 में आवेदन कैसे करें। तुरंत लोन कैसे प्राप्त करें – तरीका, ब्याज दर और कितना मिलेगा?

Emergency loans/apply & interest
Emergency loans/apply & interest

Emergency Loans: आज के समय में अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आपके पास कई तरह के विकल्प उपलब्ध होंगे। आप अपनी जरूरत के हिसाब से लोन चुन सकते हैं और ले सकते हैं। हालाँकि, सभी प्रकार के लोन लेने में कई प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है, जिसमें काफी समय भी लगता है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति को इमरजेंसी लोन की जरूरत पड़ती है तो उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस समस्या को समझते हुए कई बैंक इमरजेंसी लोन भी मुहैया कराते हैं. इन्हीं बैंकों में से एक है भारतीय स्टेट बैंक, जो देश का अग्रणी बैंक है। एसबीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई योजना शुरू की है, जिसे इमरजेंसी लोन के नाम से जाना जाता है। तत्काल लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया, ब्याज दर और प्राप्त की जा सकने वाली राशि के बारे में जानकारी प्रदान करता है।

Emergency Loans के लिए योग्य आवेदन कैसे करें।

आजकल कई संस्थाएं हैं जो मोबाइल ऐप के जरिए लोन मुहैया कराती हैं। आपातकालीन लोन प्राप्त करने के लिए, आपको बस अपने मोबाइल फोन पर इन सभी ऐप्स में से एक ऑनलाइन ऐप इंस्टॉल करना होगा और व्यक्तिगत जानकारी भरने के साथ-साथ अपने सभी केवाईसी दस्तावेज़ अपलोड करना होगा। अगर आपकी क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी है तो आपको कुछ ही घंटों में लोन मिल सकता है। इसमें आप आपातकालीन लोन के रूप में 5 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी पुनर्भुगतान अवधि 5 वर्ष तक है। यह समयावधि कम भी हो सकती है. इस इमरजेंसी लोन की खास बात यह है कि आपको किसी भी तरह का इनकम प्रूफ नहीं देना होगा।

Emergency Loans के लिए योग्यता

  1. लोन लेने की न्यूनतम आयु 21 से 55 वर्ष के बीच है।
  2. एक अच्छा क्रेडिट स्कोर आवश्यक है।
  3. बचत खाते के साथ इंटरनेट बैंकिंग सक्रिय होनी चाहिए।
  4. आवेदन करने के लिए अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन की आवश्यकता होती हैं।
  5. यह जरूर जांच लें कि जिस ऐप से लोन लिया जा रहा है वह आपके शहर में उपलब्ध है या नहीं।
  6. ऐसे लोन आवेदन केवल भारतीयों को ऋण प्रदान करते हैं।

Emergency Loans के लिए दस्तावेज़ीकरण। (Documents)

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक स्टेटमेंट
  • फोन नंबर
  • और एक सेल्फी फोटो

Emergency Loans के लिए ब्याज दर और कितना मिलेगा?

अगर आप मोबाइल ऐप के जरिए ऑनलाइन लोन लेते हैं तो आपको लगभग 36-40% की ब्याज दर चुकानी पड़ सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस प्रकार के लोन पूरी तरह से असुरक्षित होते हैं और आपको बिना किसी गारंटी के उपलब्ध होते हैं, यही कारण है कि इनकी ब्याज दरें काफी अधिक होती हैं। इसके अलावा लोन पर 2% प्रोसेसिंग फीस भी ली जाती है। कुछ ऐप्स ऐसे भी हैं जो अपने प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल के लिए आपसे शुल्क लेते हैं।

Emergency Loans Online Aplyy step-by-step

आपातकालीन लोन के लिए आवेदन करने के लिए मोबाइल प्ले स्टोर से नीचे बताए गए ऐप्स में से एक को डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
उसके बाद, अपने मोबाइल नंबर या सोशल अकाउंट से रजिस्टर करें।

  1. अब अपनी निजी जानकारी भरें.
  2. फिर केवाईसी दस्तावेज अपलोड करें।
  3. यदि आप लोन के लिए पात्र हैं, तो पात्र राशि स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।
  4. फिर आपको लोन एग्रीमेंट स्वीकार करना होगा।
  5. इसके बाद उस खाते की जानकारी दें जिसमें आप लोन प्राप्त करना चाहते हैं।
  6. कुछ लोन ऐप्स में आपको NACH एक्टिवेट करना होगा, जो आधार और इंटरनेट बैंकिंग ओटीपी के जरिए किया जा सकता है।
  7. लोन आवेदन जमा करें और कुछ समय तक प्रतीक्षा करें।
  8. कुछ समय बाद, आपको लोन स्वीकृति की पुष्टि करने वाला एक संदेश प्राप्त होगा और लोन राशि आपके खाते में जमा कर दी जाएगी।
Emergency Loans App’s name’s:
  • Branch
  • KreditBee
  • Navi
  • ZestMoney
  • Kreditzy
  • Statshfin
  • MoneyTap
  • Upward
  • GotoCash
  • Money view
  • Dhani
  • Cashe
  • PaySense

Cashe App – ऐप आपको तुरंत लोन भी उपलब्ध कराता है। इस ऐप के जरिए ग्राहक 10,000 से 2 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं. इस लोन को प्राप्त करने के लिए, ग्राहकों को पिछले तीन महीनों का अपना बैंक विवरण प्रदान करना आवश्यक है।

MoneyTap App – यह ऐप भी काफी अच्छा है, जिसमें ग्राहक आपातकालीन स्थिति में लोन प्राप्त कर सकता है। यह ऐप एक स्टार्टअप कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया है। इस ऐप में ग्राहक 5 लाख रुपये तक का तत्काल लोन ले सकता है, और एक 3 वर्ष की पुनर्भुगतान अवधि प्रदान की गई है।

PaySense App यह ऐप तत्काल लोन लेने के लिए भी अच्छा है। यह ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक का आपातकालीन लोन प्रदान करता है। पैसे उधार लेने के लिए इस ऐप का उपयोग करने वाले व्यक्तियों की आयु 21 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम होनी चाहिए। यह ऐप अपने ग्राहकों को लोन वितरित करता है। केवल 3 दिनों में ग्राहक।

Dhani App यह ऐप आपको कम समय में तुरंत लोन की सुविधा उपलब्ध कराता है. इस ऐप को इंडियाबुल्स नाम की कंपनी ने डेवलप किया है। यह भारत में स्थित एक पुरानी कंपनी है। कंपनी 2000 से रियल एस्टेट मार्केटिंग व्यवसाय में काम कर रही है, जिसका मुख्यालय गुड़गांव में है। रियल एस्टेट व्यवसाय के साथ-साथ, कंपनी उपभोक्ता लोन वित्त, आवास लोन और प्रतिभूतियों से भी निपटती है। धनी ऐप को अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए लॉन्च किया गया है और भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी इस ऐप का विज्ञापन कर रहे हैं। विज्ञापन में दिखाया गया है कि कैसे एक उपभोक्ता को महज तीन मिनट में लोन मिल सकता है।


Posted

in

by

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *